• Tue. May 21st, 2024

“नपे देवास SDM प्रदीप सोनी”अब करेंगे CM हेल्पलाइन शिकायतों का निराकरण

ByM. Farid

Jul 14, 2023

“नपे देवास SDM प्रदीप सोनी”अब करेंगे CM हेल्पलाइन शिकायतों का निराकरण

लोकायुक्त उज्जैन के द्वारा सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड में बड़े पैमाने पर हुए भरष्टाचार को लेकर गुरुवार को की गई FiR के चलते शुक्रवार सुबह देवास कलेक्टर ऋषव गुप्ता ने एसडीएम प्रदीप सोनी को पद से हटाकर IAS प्रतिक राव को देवास के नए SDM के रूप में नियुक्ति आदेश जारी कर दिए वहीँ पद से हटाए गए एसडीएम प्रदीप सोनी को देवास कलेक्ट्रेट में शिकायतों के निराकरण की जिम्मेदारी सौंपी गई है जिसमें प्रमुखता से जन शिकायत,जन सुनवाई एवं जन सीएम हेल्पलाइन शामिल है।
आपको बता दें की लोकायुक्त ने जब एसडीएम प्रदीप सोनी पर FIR दर्ज की थी तब से यह कयास लगाए जा रहे थे एसडीएम का पद से जाना तय है। लेकिन निर्णय 24 घंटे के भीतर ही ले लिया जाएगा इसकी किसी को भी उम्मीद नहीं थी।

दफा 420,120 बी के तहत प्रकरण दर्ज होने के बाद एसडीएम प्रदीप सोनी का पद पर बना रहना काफी मुश्किल था। लेकिन कलेक्टर ऋषव गुप्ता द्वारा उन्हें हटाने के लिए, लिये गए निर्णय की तीव्रता एसडीएम प्रदीप सोनी पर लगाए गए आरोपों की गंभीरता को दर्शाती है।

वहीँ बाजार में एक गरम चर्चा ये भी है कि SDM प्रदीप सोनी को देवास सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज के CEO पद से हटाने के आदेश आयुक्त सह प्रबंध संचालक नगर पालिका निगम देवास द्वारा ताबड़तोड़ बैकडेट में यानी 11 जुलाई को जारी किए गए है।आदेश की प्रति लोकायुक्त में FIR दर्ज होने के बाद तथा प्रदीप सोनी को देवास कलेक्टर द्वारा पद से हटाए जाने के बाद 14 जुलाई को वायरल हो रही है।

454

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *