• Fri. May 17th, 2024

248 प्लाटधारकों से क़ब्ज़ा छीन भूमिमालिक नें ज़मीन पर चलवा दिया ट्रेक्टर,देवास में 4 करोड़ की ठगी

ByM. Farid

Jul 2, 2023

देवास शहर में फर्जी कॉलोनाइजर से पीड़ित प्लाटधारक बड़ी संख्या में BNP थान एक फर्जी कॉलोनाइजर की शिकायत करने पहुँचे।

पीड़ित प्लाटधारक प्रकाश राठौड़ ने वाकिफ़ ख़बर को बताया कि हमारी आनंद फार्म हाउस नाम की एक कॉलोनी है जो कि उज्जैन रोड बाईपास भीमसिंह रोड से लगी हुई है।
2019 में लगभग 248 लोगों ने वहां पर प्लॉट लिए थे जिसमें से 120 लोगों की रजिस्ट्री है।सभी प्लॉटधारकों ने अपना पूरा पैसा जमा कर दिया था तथा सभी प्लाट धारकों को कब्जा भी मिल गया था।

लेकिन भूमि मालिक दिलीप अग्रवाल ने सभी प्लाट धारकों के कब्जे जबरदस्ती वहां से हटा दिए। पीड़ित प्लाट धारकों का कहना है कि उन्होंने प्लाट सोहन नान्देल से लिए थे जो कि कॉलोनाइजर के रूप में पंजीकृत भी नहीं है चूँकि सोहन नान्देल ने दिलीप अग्रवाल को जमीन का पूरा पैसा नहीं दिया तो दिलीप अग्रवाल ने सभी प्लाट धारकों से कब्जा लेकर सम्पूर्ण 22 बीघा जमीन पर ट्रैक्टर चलवाकर फसल बो दी।

इस सवाल पर कि जब भूमि मालिक दिलीप अग्रवाल को पैसा पूरा नहीं गया तो सोहन नान्देल ने रजिस्ट्रियां कैसे कर दी इस पर प्लाटधारकों का कहना है कि कि दिलीप अग्रवाल और सोहन नान्देल के बीच आपसी सामन्जस्य था लेकिन जब दिलीप अग्रवाल को सोहन नान्देल ने ज़मीन का पूरा पैसा पूरा नहीं दिया तो उसने करार तोड़ दिया और सभी प्लाट धारकों से कब्जा ले लिया 2019 में भी सोहन नांदल की शिकायत की गई थी।
प्लाट धारकों का कहना है कि उनके साथ बड़ी ठगी हुई है।ठगी की यह रकम साढ़े तीन से चार करोड़ के लगभग है BNP थाने द्वारा उनका शिकायती आवदेन ले लिया गया है और उचित कार्यवाही का आश्वासन थाने द्वारा उन्हें मिला है।

690

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *