• Wed. May 15th, 2024

सैकड़ों गाड़ियों के काफिले के साथ प्रवेश ने किया देवास विधानसभा के 40 से अधिक गांवों का दौरा

ByM. Farid

Sep 2, 2023

सैकड़ों गाड़ियों के काफिले के साथ प्रवेश ने किया देवास विधानसभा के 40 से अधिक गांवों का दौरा
– बड़े-बुजुर्गों के आशीर्वाद से भावुक हो उठे प्रवेश, कहा यह पल कभी नहीं भूल सकता
– जगह-जगह बनाए स्वागत मंचों से ग्रामीणों ने बरसाए पुष्प, ढोल-ताशे व आतिशबाजी से किया स्वागत

देवास। मां नर्मदे युवा सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कांग्रेस के युवा नेता प्रवेश अग्रवाल ने सैकड़ों वाहनों के काफिले के साथ देवास विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया। युवा नेता को अपने बीच पाकर ग्रामीणों ने उत्साह के साथ पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। काफिले के गांव में आते ही ढोल-ताशे बजाए, आतिशबाजी की। स्वागत के लिए जगह-जगह मंच लगाए, जहां से पुष्पवर्षा की गई। इस दौरान स्वागत के लिए आए वृद्धजनों को देख प्रवेश भाव-विभोर हो उठे और उनके चरण छूकर उनसे आशीर्वाद लिया।

प्रवेश अग्रवाल का जन्मदिन 2 सितंबर को है और जन्मदिन से एक दिन पूर्व ग्रामीण क्षेत्र का दौरा कर उन्होंने ग्रामीणों की समस्याओं पर जानकारी ली, युवाओं से चर्चा की, कार्यकर्ताओं को प्रेरित किया। बड़े-बुजुर्गों ने उन्हें दिल खोलकर आशीर्वाद दिया। शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे रसूलपुर बायपास पर सैकड़ों चार पहिया वाहनों में हजारों की संख्या में कार्यकर्ता एकत्रित हुए। यहां समर्थकों के साथ प्रवेश अग्रवाल ने केक काटा।

इसके बाद खुली जीप में प्रवेश सवार हुए और उनके साथ ही सैकड़ों की संख्या में वाहनों का काफिला प्रारंभ हुआ। एमजी रोड सहित शहर के प्रमुख स्थानों से होते हुए मक्सी रोड चौराहा पर सिद्धि विनायक होटल में आयोजित कार्यक्रम में प्रवेश अग्रवाल का आतिशबाजी के साथ स्वागत हुआ। यहां से देवास विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रों की ओर काफिला रवाना हुआ। रात तक 40 से अधिक गांवों में प्रवेश ने ग्रामीणों से मुलाकात की। कार्यकर्ताओं व समर्थकों से चर्चा की। इस दौरान युवाओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। ग्रामीण क्षेत्रों में जगह-जगह स्वागत मंच लगाए गए थे, जहां से पुष्पवर्षा कर प्रवेश है तो विश्वास है जैसे नारे युवाओं ने लगाए। युवाओं ने जन्मदिन के उपलक्ष्य में प्रवेश से केक भी कटवाए। कई गांवों में ढोल-ताशे बजाते हुए पुष्पवर्षा की गई। प्रवेश स्वयं युवा है, लेकिन सावन माह में वरिष्ठों को उज्जैन में भगवान महाकालेश्वर के दर्शन करवाने को लेकर वरिष्ठों में भी विशेष लोकप्रिय हो चुके हैं। गांवों में वरिष्ठों ने उन्हें अपने दोनों हाथों से आशीर्वाद देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

प्रवेश ने ग्राम निकलन में शिव मंदिर जाकर पूजन-अर्चन किया। युवाओं ने भी यहां पूजन-अर्चन कर प्रवेश की दीर्घायु के लिए मनोकामना की।

पढ़ेगा देवास तो बढ़ेगा देवास-प्रवेश अग्रवाल
जन्मदिन के उपलक्ष्य में प्रवेश ने एक नई पहल पढ़ेगा देवास तो बढ़ेगा देवास की शुरुआत की। उन्होंने बच्चों को स्टेशनरी किट सहित कॉपियों का वितरण किया। बच्चों ने भी उन्हें आश्वासित किया कि पढ़ने में कभी पीछे नहीं रहेंगे और हम हमारे देवास का नाम रोशन करेंगे। इस अवसर पर प्रवेश ने कहा कि मेरा यह संकल्प है कि देवास शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी हो, यहां के बच्चों को उच्च शिक्षा देवास में ही मिले, उन्हें इसके लिए इंदौर जाने की आवश्यकता नहीं रहे। न केवल शिक्षा बल्कि प्रत्येक क्षेत्र में सुनियोजित विकास करना है और यह संभव तब होगा, जब आप सभी का साथ और आशीर्वाद मिलेगा। हम सब मिलकर देवास को पूर्ण विकसित बनाएंगे। स्वागत से भाव-विभोर हुए प्रवेश ने कहा, कि मुझे जो सम्मान और आशीर्वाद प्राप्त हुआ है, उसके लिए मैं सदैव आपका आभारी रहूंगा।

37

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *